फार्मा रत्न अवार्ड 2022 से सम्मानित हुए डॉ मारूफ



PHARMA RATNA UNIVERSE 2022


   PHARMA RATNA UNIVERSE 2022:   नैनोज़ मेडिकेयर के एमडी डॉ मारूफ को फार्मा रात्ना अवॉर्ड 2022 से नवाज़ा गया। अवॉर्ड मिलने पर डॉ मारूफ ने कहा कि ये अवॉर्ड फार्मा इंडस्ट्री के उन हजारों-लाखों लोगों को समर्पित है जो कोरोना काल में ढाल बनकर खड़े रहे और दुनियाभर में करोड़ो लोगों की दवाइयों की ज़रूरतों को पूरा किया ।


Pharma Ratna Universe 2022





दिल्ली के प्राइड प्लाज़ा होटल में फार्मा रत्न यूनिवर्स    (PHARMA RATNA UNIVERSE 2022) का आयोजन हुआ जिसमें फार्मा जगत से जुड़ी नामचीन हस्तियां शामिल हुईं । इस आयोजन में यूनाइटेड किंगडम, यूएई, कीनिया, ओमान , तंज़ानिया, वियतनाम, युगांडा, गुआना जैसे देशों से फार्मा इंडस्ट्री से जुड़े दिग्गज शामिल हुए ।


डॉ मारूफ की कामयाबी देश के हर नौजवान के लिए एक मिसाल है 2007 में दिल्ली के जामिया हमदर्द से डिग्री के लेने के बाद डॉ मारूफ ने पीछे मुड़के नहीं देखा । पहले 1 साल दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में काम किया 2008 में गाजियाबाद में पहला अस्पताल शुरू किया दूसरा अस्पताल 2012 में खोला 2016 में गणेश मेडिकोज़ ट्रेडिंग कंपनी की शुरूआत की 2018 नेनोज़ मेडिकेयर एक्सपोर्ट कंपनी शुरू की 2018 में वृंदा बायोटेक के नाम से मेडिसिन मेनुफेक्चरिंग यूनिट आरंभ की । आज मारूफ फार्मा जगत में  देश-विदेश में जाना पहचाना नाम हैं । उनकी मेनुफेक्चरिंग यूनिट में बनी दवाईयां देश- विदेश में लाखों लोगों के काम आती हैं । डॉ मारूफ विदेश में भी देश का नाम रौशन कर रहे हैं उनकी फैक्ट्री में बनी दवाइयों एशियन, गल्फ और अफ्रीकन कंट्रीज़ में भारी डिमांड है ।


बाकी खबरों के लिए  🔔  जरूर दबाएं   


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए  Facebook,   InstagramTwitterGoogle News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें