Dussehra 2022: लव कुश रामलीला में इस बार 'बाहुबली' एक्टर प्रभास करेंगे रावण दहन


Dussehra 2022: लव कुश रामलीला कमेटी  Lav Kush Ramlila Committee प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक देश की राष्ट्रपति, दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal Chief Minister of Delhi और बाहुबली Baahubali   फेम सुपर स्टार प्रभाष Prabhas  विजय दशमी vijayadashami  के दिन रावण, कुंभकरण, और मेघनाथ के पुतलों का दहन करने लाल किला ग्राउंड आएंगे।


      🔔Subscribe to Notifications


Dussehra 2022
Dussehra 2022


Dussehra 2022: लव कुश रामलीला कमेटी  Lav Kush Ramlila Committee प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक देश की राष्ट्रपति, दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal Chief Minister of Delhi और बाहुबली Baahubali   फेम सुपर स्टार प्रभाष Prabhas  विजय दशमी vijayadashami  के दिन रावण, कुंभकरण, और मेघनाथ के पुतलों का दहन करने लाल किला ग्राउंड आएंगे।


Prabhas
Prabhas


कुंभकरण को नींद से जगाया

 लीला प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार ने बताया राष्ट्रपति कार्यालय से महामहिम राष्ट्रपति के आगमन का स्वीकृति पत्र लीला कमेटी को आज प्राप्त हुआ।वही, लव कुश के फूडकोर्ट का दर्शको में जबरदस्त क्रेज, कुंभकरण को नींद से जगाने में स्टेज पर 75 आर्टिस्ट करीब चालीस मिनट तक जुटे रहे।लीला के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक़ लीला का फूड प्लाजा इन दिनो लीला आने वाले दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ हैं, इस फूड प्लाजा में पुरानी दिल्ली के मशहूर मुन्ना लाल हलवाई के एयर कंडीशन स्टाल पर दर्शको और स्वाद के शौकीनों की सबसे ज्यादा भीड़ देर रात तक  अपनी पसंद के फूड का जायका लेती नजर आती है। 

राम द्वारा रावण को शस्त्र विहीन किया

प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक बॉलिवुड में पिछले तीस सालों के अनुभवी एक्शन डॉयरेक्टर मनोज कागड़ा और उनकी 12 सदस्यो की टीम लीला में मंचित होने वाले बेहद जोखिम भरे स्टंट एक्शन दृश्यों का निर्देशन कर रही है, आज लीला मंच पर कुंभकरण को उसकी गहरी निद्रा से जगाने के सीन में 75 आर्टिस्ट मंच पर मोजूद रहे, इस सीन में नगाड़े, ढोल, लोहे के बिग साइज घण्टे, शंखो आदि का प्रयोग किया गया।आज देर रात तक चली लीला में राम द्वारा रावण को शस्त्र विहीन करना, कुंभकरण वध तक की लीला का मंचन किया गया ।

80 से 90 फीट की ऊंचाई पर तलवार तीर कमान चलाए गए 

 युद्ध के सभी दृश्य बड़ी बड़ी ऊंची क्रेनो के साथ आकाशमार्ग में किए गए, पहली बार लव कुश रामलीला में 80 से 90 फीट की ऊंचाई पर रथ में तलवारों तीर कमानो के साथ युद्ध के सीन देख दर्शक दंग रह गए। अर्जुन कुमार ने बताया लव कुश रामलीला के मेले का बच्चों और महिलाओ में बहुत आकर्षण है।

बाकी खबरों के लिए  🔔  जरूर दबाएं   


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए  Facebook,   InstagramTwitterGoogle News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें