Red Fort Ramlila: लव कुश रामलीला में इस बार केंद्रीय मंत्री Faggan Singh Kulaste बनेंगे निषादराज

Red Fort Ramlila:  लाल किला ग्राउंड में आयोजित विश्व की सबसे बड़ी लव-कुश राम लीला  (Lav Kush Ramlila 2022)  के मंच पर केंद्रीय मंत्री फगन सिंह कुलस्ते ( Faggan Singh Kulaste) किरदार निषाद राज करते हुए नजर आएंगे यह जानकारी आज अपने निवास स्थान सफदरजंग लाइन में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्री महोदय ने पत्रकारों को जानकारी दी पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुलस्ते ने कहा कि लीला में निषाद राज का किरदार निभाना मेरे लिए गर्व का विषय है । मैं इससे पहले भी इस लीला के अवलोकन के लिए जा चुका हूं। लेकिन इस बार जब मुझे कमेटी के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार ने लीला मंच पर निषाद राज का किरदार निभाने का न्योता दिया तो मैंने सहर्ष स्वीकार कर लिया क्योंकि प्रभु श्रीराम से जुड़ना मेरे लिए गर्व की बात है।         

Faggan Singh Kulaste
Faggan Singh Kulaste



                                        

  अर्जुन कुमार लव कुश रामलीला कमेटी  (Lav Kush Ramlila Committee ) के अध्यक्ष ने बताया कि प्रभु श्री राम ने बनवासी ,भीलनी,निषाद वानर ,भालू अन्य वन्य जीवो के साथ मित्रता निवाई प्रभु श्री राम ने सभी वर्गों के लिए कार्य किए इसी तरह आदिवासी नेता  फग्गन सिंह कुलस्ते केंद्रीय मंत्री भारत सरकार सभी वर्गों के लिए कार्य कर रहे हैं| माननीय मंत्री जी लोकसभा में सातवीं बार सांसद बने हैं यह आदिवासी क्षेत्र से आते हैं आदिवासी जनजाति के कल्याण के साथ-साथ सभी वर्गों का समान रूप से सम्मान करते हैं।


Lav Kush Ramlila 2022: लव कुश रामलीला में इस बार  रावण का पुतला जलाएंगे प्रभास

 

   प्रेस वार्ता में  अर्जुन कुमार ने यह भी बताया कि 5 अक्टूबर 2022 को दशहरे पर्व के शुभ अवसर पर लाल किला पर साउथ के सुपरस्टार बाहुबली के सुपर हीरो  प्रभास रावण कुंभकरण मेघनाथ के पुतलों पर तीर चला कर आसुरी शक्तियों का दमन करेंगे           

        ramlila kab se start hai 2022            

    सुभाष गोयल महामंत्री लव कुश रामलीला कमेटी ने बताया कि इस बार लीला मंचन समारोह 26 सितंबर से 6 अक्टूबर 2022 तक मनाया जाएगा । सत्य भूषण जैन वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा कि कमेटी धार्मिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में सलंगन है इसी कड़ी में माननीय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर 17 सितंबर 2022 को लाल किले पर मेगा हेल्थ कैंप लगाया जा रहा है।  प्रेस  वार्ता में मीडिया बंधुओं को         सौरभ गुप्ता  प्रवीण गोयल वरिष्ठ उपाध्यक्ष आदि ने भी संबोधित किया।



दिल्ली के विशाल वार्षिक रामलीला कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे, लोकप्रिय अभिनेता प्रभास


Know the latest about Prabhas: 

चूंकि प्रभास ने ओम राउत के आदिपुरुष में राम की भूमिका निभाई है, इसलिए इस पूरे कार्यक्रम ने बहुत मार्केटिंग की भावना पैदा की। हालाँकि ऐसा लगता है कि प्रभास अब उस विशाल वार्षिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे, जिसमें हर साल हजारों भक्त शामिल होते हैं, क्योंकि उनके चाचा तेलुगु अभिनेता कृष्णम राजू का निधन हो गया है।प्रभास का पूरा परिवार शोक में है।


बाकी खबरों के लिए  🔔  जरूर दबाएं   


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए  Facebook,   InstagramTwitterGoogle News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।