Lav Kush Ramlila 2022: लव कुश रामलीला में इस बार अंग्रेजों के जमाने के जेलर Asrani बनेंगे नारद

🔔Subscribe to Notifications


नई दिल्ली, effective communication: लालकिला के ऐतिहासिक मैदान में आयोजित लव कुश रामलीला  Lav Kush Ramlila 2022 में इस साल तीन मंजिला 180 बाई 60 के विशाल मंच पर 26 सितंबर से 06 अक्टूबर तक मंचित होने वाली देश की सबसे भव्य और फिल्म नगरी के तीस से ज्यादा स्टार्स के साथ होने वाली लीला में इस वर्ष शोले फिल्म में अंग्रेजो के जमाने के जेलर बने विख्यात फिल्म स्टार असरानी Asrani  नारद मुनि का किरदार निभाएंगे। 


 यह भी पढें-  Lav Kush Ramlila Committee: श्रीराम व हनुमान मिलन के दृश्य ने दर्शकों का मन मोहा


Lav Kush Ramlila 2022: This time in Lav Kush Ramlila, the British-era jailer Asrani will become Narada
Lav Kush Ramlila 2022: This time in Lav Kush Ramlila, the British-era jailer Asrani will become Narada

 यह भी पढें- Lav Kush Ramlila 2021: Committee ने रामलीला शुरू होने से पहले महासंघ का CM केजरीवाल और LG को भेजा मांग पत्र


कॉन्स्टटियूशन क्लब में आयोजित लव कुश रामलीला कमेटी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में लीला के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार ने पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए बताया हम इस वर्ष लीला का मंचन तीन मंजिला विशाल स्टेज पर अयोध्या के राम लला की लीला का मंचन करेंगे, लीला की थीम अयोध्या के राम लला की लीला होगा, वहीं लीला कमेटी ने लीला मंचन से तीन दिन पहले से लीला स्टेज पर धार्मिक आयोजन करने का फैसला किया , इसी कड़ी में 23 सितंबर को सचखंड नानक धाम के अंतर्राष्ट्रीय संत त्रिलोचन दास का भक्ति सत्संग किया जाएगा ।


यह भी पढें-  Lav Kush Ramlila 2021: रामलीला में इस बार फिल्मी कलाकारों के अलावा 5 केंद्रीय मंत्री भी अभिनय करेंगे

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का स्वरूप मॉडल बनाया जायेगा

 अर्जुन कुमार ने बताया कि तीन मंजिला स्टेज से 30 फीट उपर अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का स्वरूप मॉडल देश के विख्यात कलाकारों द्वारा बनाया जायेगा।  स्टेज की तीसरी मंजिल से सभी देवी देवताओं का आकाश में विचरण और पुष्प वर्षा की जाएगी। पहली और दूसरी मंजिल पर लीला का मंचन बिना एक पल रुके होगा।लीला स्टेज के बैकग्राउंड में 180 बाई 14 की विशाल एल ई डी स्क्रीन लगाई जाएगी। इस बार भी बॉलिवुड के नामी एक्शन डायरेक्ट की देखरेख में विशाल क्रेनो द्वारा मैदान में पहली बार राम रावण युद्ध की आकाश मार्ग से दिखाया जाएगा तो आकाश मार्ग से हनुमान जी का समंदर पार कर के लंका में जाना, संजीवनी बूटी लाना, हनुमान जी का राम लक्ष्मण को कंधो पर बिठा कर जाने के दृश्य लेटेस्ट तकनीक से आकाश मार्ग पर दिखाए जाएंगे।

यह भी पढें-   Lav Kush Ramlila 2021: चालीस गाने, पाँच दरबार, पाँच सो कलाकारों के साथ शुरू हुई लवकुश रामलीला

  सोनू डागर राम और शिवानी राघव सीता का किरदार निभाएंगे

लीला के जनरल सेक्रेटरी सुभाष गोयल ने बताया मशहूर फिल्म टीवी स्टार सोनू डागर इस वर्ष लीला में प्रभु श्री राम का किरदार निभाएंगे वही टीवी एक्ट्रेस शिवानी राघव सीता और जय हनुमान टीवी सीरियल में हनुमान जी का किरदार निभा चुके फिल्म एक्टर निर्भय वाधवा हनुमान का किरदार निभा रहे है , बॉलिवुड के मशहूर फिल्म लीजेंड एक्टर असरानी इस बार स्टेज पर नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे। लीला मैदान की सुरक्षा में दिल्ली पुलिस के लिए चार टावर बनाए जाएंगे इसके अलावा लीला के स्वय सेवक मंत्रालय के 500 वालंटियर भी शाम 6 बजे से रात 12 बजे तक तैनात रहेंगे। मैदान में ड्रोन और 150 सीसी टीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे।

लीला कमेटी के चेयरमैन पवन गुप्तातकतथ, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सत्य भूषण जैन, और लीला मंत्री कपिल रस्तोगी ने भी पत्रकारो के सवालों के जवाब दिए।