लव कुश रामलीला कमेटी द्वारा नारी सम्मान समारोह सम्पन्न हुआ


नई दिल्ली :पुरानी दिल्ली के नेशनल क्लब में लव कुश रामलीला कमेटी द्वारा नारी सम्मान समारोह आयोजित किया गया,  लीला कमिटी के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक इस अवसर पर समाज के अलग अलग वर्ग और धर्म की पांच सौ से अधिक महिलाओं को लीला कमिटी की और साड़ी वितरित की गई साथ ही इन महिलाओ को सम्मान स्वरूप उपहार भी लीला कमिटी के पदाधकारियो द्वारा भेंट किए गए।


Nari Samman ceremony was completed by Luv Kush Ramlila Committee.
Nari Samman ceremony was completed by Luv Kush Ramlila Committee.


इस अवसर पर अर्जुन कुमार ने बताया लव कुश रामलीला कमेटी अब पूरे साल सामाजिक एवम धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया करेगी, इस श्रखला में स्कूली बच्चों को नैतिक शिक्षा और धार्मिक पुस्तको के साथ साथ पाठ्य पुस्तकें , स्कूल बैग, कापियों का वितरण किया जाएगा। रामलीला के अलग अलग किरदारों पर ड्रॉइंग प्रतियोगिता, महिलाओ के लिए मेंहदी रचे हाथ, और डांडिया फेस्टिवल का आयोजन भी किया जाएगा।

 कमिटी के जनरल सेक्रेटरी सुभाष गोयल ने बताया देश के सीमाओं के प्रहरी फौजी भाईयो के लिए हम एक रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे जिसमें लीला कमिटी के  सदस्य और उनके परिवार, साथी रक्तदान करेंगे, इस साल के आखिर में  कमिटी फ्री नेत्र चिकित्सा कैम्प का आयोजन किया जाएगा जिसमें वरिष्ठ नागरिकों के मोतियाबिंद ऑपरेशन का खर्च  कमिटी करेगी और वरिष्ठ नागरिकों को निशुल्क चश्मो का वितरण  किया जाएगा। साड़ी वितरण के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में  लीला कमिटी के मदन गोपाल, कपिल रस्तोगी, संदीप भूटानी, और गोपाल अग्रवाल का विशेष योगदान रहा।  लीला कमिटी के प्रेजिडेंट अर्जुन कुमार के मुताबिक देश भर में प्रभु श्री राम की लीला का मंचन 26 सितंबर से 06 अक्टूबर तक किया जाएगा और 05 अक्टूबर को बड़ी धूमधाम के साथ विजयदशमी का पर्व  आयोजित किया जाएगा।