Indian Railways: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने चलाया महा अभियान!


🔔Subscribe to Notifications

 रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की प्रेरणा से टीम कल्पतरु ने चलाया महा अभियान!


जयपुर,nknewsindia भारत सरकार के केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की प्रेरणा से श्री कल्पतरू संस्थान ने बढ़ती गर्मियों को ध्यान में रखते हुए परिंदों के लिए परिंडा अभियान चलाकर अनूठी शुरुआत की है! प्रकृति एवं संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन को समर्पित संगठन श्री कल्पतरू संस्थान एवं भारतीय रेलवे के संयुक्त तत्वावधान में बड़ी मात्रा में पक्षी घर और परिंडे लगाने का कार्य शुरू किया गया है!  ट्री मैन ऑफ इंडिया के नाम से मशहूर पर्यावरणविद विष्णु लांबा ने बताया कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की प्रेरणा से श्री कल्पतरू संस्थान ने भारतीय रेलवे के क्षेत्राधिकार में आने वाले परिसरों में भी पशु पक्षियों की पशु पक्षियों की विलुप्त होती स्थानीय प्रजातियों के संरक्षण हेतु यह अभियान चलाया है!

Indian Railways: Railway Minister Ashwini Vaishnav launched a great campaign!


आज अभियान की शुरुआत करते हुए जयपुर जंक्शन पर स्थानीय अधिकारी सुरेश कुमार और संजय कुमार को परिंडे एवं पक्षी घर भैंटकर शुरुआत की गई! 

गौरतलब है कि हाल ही में ट्रीमेन लांबा के साथ संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के छठे प्रमुख एरिक सोलहेम ने एक साक्षात्कार के दौरान अश्वनी वैष्णव के ग्रीन रेलवे प्रोजेक्ट की सराहना की थी!

0/Post a Comment/Comments