Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी का अमृत महोत्सव today

Subscribe to🔔 Notifications


किशोरी लाल फाउंडेशन  द्वारा "आजादी के अमृत महोत्सव Azadi Ka Amrit Mahotsav "में सम्मान समारोह  का आयोजन किया ।



नई दिल्ली,nknewsindia:आजादी के अमृत महोत्सव Azadi Ka Amrit Mahotsav वर्ष में आत्मनिर्भर बनते भारत में सभी देश वासियों  का अदभुद योगदान रहेगा पूरा देश आज विश्व गुरु बनते देश के लिए अग्रसर है। इस अवसर पर  जितेंद्र मोहन भारद्वाज (अति. निदेशक, राज्यसभा सुरक्षा),  सूर्य नारायण झा ( अवर सचिव, भारत सरकार) एवं वरिष्ठ पत्रकार- विश्लेषक  के. पी. मलिक एवं वरिष्ठ पत्रकार जगदंबा सिंह  ने अपना विचार रखा। 

Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी का अमृत महोत्सव today


कार्यक्रम का संचालन  कुलदीप शर्मा संस्था के अध्यक्ष, एवं  अमर चंद ने किया। वरिष्ठ पत्रकार  संजय राय,  शैलेश तिवारी , दयाल शर्मा,  जीशान अली , तारीख रजा, बंसी लाल, समाजसेवी  फरीद अहमद खान, राधे कृष्ण पांडे,  विकास कपूर,  मनोज चौहान को उनके द्वारा की जा रही उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया । 

संस्था के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने सर्वप्रथम आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और अपने स्वागत संबोधन में उन्होंने केंद्र सरकार की जनहित की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए किशोरीलाल फाउंडेशन की प्रतिबद्धता को दोहराया और कहा कि जिस तरह के कार्यक्रम संस्था महानगर दिल्ली में करती है आने वाले समय में छोटे-छोटे शहरों में भी इस तरह के कार्यक्रम करके सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने में अपनी भूमिका अदा करेगी


इस अवसर पर  जितेंद्र मोहन भारद्वाज Jitendra Mohan Bhardwaj  ( अपर निदेशक, संसद भवन, राज्यसभा सुरक्षा)  ने अपने उद्बोधन में बताया कि आत्मनिर्भर भारत के लिए  सरकारों ने कार्य किया, उन्होंने बताया कि परिणाम स्वरूप आज देश रक्षा, कृषि, स्वास्थ्य और अंतरिक्ष के छेत्र की सबसे तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था है।   कोरोना महामारी के पश्चात सरकार ने पूर्णतया आत्मनिर्भर भारत के लिए और अधिक जोर दिया,और सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास हो रहा है।  

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग भारत सरकार के अवर सचिव श सूर्य नारायण झा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर सही मायने में परस्पर निर्भरता है सामाजिक बौद्धिक आर्थिक परस्पर  देश आत्मनिर्भर बनेगा तभी विकाश होगा।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार एवं विशेषज्ञ  केपी मलिक नेआत्मनिर्भर भारत  के प्रभावों पर प्रकाश डाला।


पूर्वांचल मोर्चा दिल्ली प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार जगदम्बा सिंह ने कहा कि हमारा देश भारत प्रधान मन्त्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार आत्म निर्भरता की दिशा में अग्रसर हो रहा है। स्थानीय स्तर के व्यापारी एवं दुकानदार भी आत्म निर्भर बन सकें, इसके लिए उन्होंने वोकल फार लोकल 'Vocal for Local'     का नारा भी दिया है। 


 

कार्यक्रम के अंत में अमरचंद ने आए हुए अतिथियों को संस्था की ओर से प्रतीक चिन्ह भेंट किए और साथ ही साथ सभी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जिन कंपनियों ने खासकर गेल इंडियन ऑयल पावर फाइनेंस कारपोरेशन एवं एनएचपीसी ने सहयोग दिया। कार्यक्रम के मीडिया सहयोगी न्यूज़मेल, अमर संदेश, नीरज मंच एवं क्रिएटिव वर्ल्ड रहे।

0/Post a Comment/Comments