Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी के अमृत महोत्सव पर NDMC की दीवारों को सजाया

नई दिल्ली : भारत की आजादी के 75वें  साल को "  आजादी का अमृत महोत्सव " के रूप में मनाने के लिए और नई दिल्ली क्षेत्र में दीवारों को स्वच्छता के साथ सुशोभित करने के उद्देश्य से, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) कई सार्वजनिक स्थानों, स्मारकों, स्कूल भवनों, पार्कों की चारदीवारी को पेंट कर रही है।

 

👉 53000 ट्यूलिप बल्ब और 10,500 फूलों की प्रजातियों से खिला एनडीएमसी एरिया


👉 सुविधाओं के अभाव में फिसड्डी साबित हो रहा है नरेला सामुदायिक भवन

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद चारदीवारी को पेंटिंग से इस प्रकार सुशोभित कर रही है , जो न केवल सांस्कृतिक विरासत और स्वतंत्रता संग्राम के संदेशों के साथ सौंदर्य अपील के विषय पर केंद्रित है बल्कि स्वच्छता का संदेश भी फैला रही है। इस अभियान के अंतर्गत 100 से अधिक साइटों को पहले ही चित्रित किया जा चुका है। नई दिल्ली क्षेत्रों में विभिन्न स्थलों पर कार्य अभी भी प्रगति पर है। 


👉 Independence Day 2021: 'सहायता' संस्था ने स्वतंत्रता दिवस पर किया ध्वजारोहण


👉 Independence Day 2021: नरेला जोन में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में हुआ ध्वजारोहण

हाल ही में जंतर मंतर के पीछे टॉल्स्टॉय मार्ग पर 90 मीटर की चारदीवारी को सांस्कृतिक विरासत और स्वतंत्रता सेनानियों की पेंटिंग से रंगा गया है। नई दिल्ली में जेजे क्लस्टर क्षेत्र की चारदीवारी को भी कचरे के पृथक्करण, शिक्षा, कोविड उपयुक्त व्यवहार, एकल उपयोग प्लास्टिक और स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाने के संदेशों के साथ चित्रित किया गया है। 


👉 नरेला वार्ड कमेटी की बैठक में वर्ष 2022-23 के बजट पर हुई चर्चा


👉 सुविधाओं के अभाव में फिसड्डी साबित हो रहा है नरेला सामुदायिक भवन

स्टेडियमों, बाजारों, मेट्रो स्टेशनों जैसे गोले मार्केट, खान मार्केट, चेम्सफोर्ड रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, सुजान सिंह मार्ग, जंतर मंतर रोड, तालकटोरा रोड, बाराखंभा रोड, कनॉट प्लेस , अंडरपास, फ्लाईओवर और कुछ जेजे क्लस्टर क्षेत्र के पास चारदीवारी पर सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। . 

👉 MCD Elections 2022: भाजपा दिल्ली में डेंगू फैलाने का कर रही है षड्यंत्र : सौरभ भारद्वाज



👉 स्वच्छ सर्वेक्षण / प्लास्टिक बंद -2022 को लेकर उत्तरी दिल्ली नगर निगम नरेला ज़ोन ने रवि दहिया को बनाया ब्रांड एम्बेसडर

नाइ दिल्ली नगरपालिका परिषद क्षेत्र में आने जाने वाले देसी विदेशी सैलानी नागरिक निकाय के इस प्रयासों की सराहना कर रहे हैं और ये दीवारें आगंतुकों के लिए सेल्फी पॉइंट बन गई है।