DSGMC दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी में चल रहे घोटालों का भंडाफोड़


सरना ने दिल्ली गुरुद्वारा के सफाई की चलाई मुहिम। 

◆फर्जी कंपनियों के कार्टेल का खुलासा।

◆ मनजिंदर सिंह सिरसा सवालो के घेरे में।


नई दिल्ली, 3 जनवरी,2022 -शिरोमणि अकाली दल दिल्ली -सरना ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी के अंतगर्त चल रहे फर्जी कंपनियों के सेल का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। 


DSGMC Elections 2021: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के भ्रष्टाचार का किया विरोध : शिरोमणि अकाली दल


सभी स्कूलों और कॉलेजों का किया बुरा हाल : अनूप सिंह

डीएसजीएमसी के नवनियुक्त कमिटी ने गुरुद्वारा कमिटी के विभिन्न कार्यालयों पर एक के बाद एक छापेमारी की। यह कार्रवाई नवनियुक्त डीएसजीएमसी प्रधान कुलवंत सिंह बाठ, सदस्य शिअदद और हरमीत सिंह कालका, डीएसजीपीसी महासचिव के आदेश पर किया गया । जिसमे कमिटी के आधिकारिक शिक्षण संस्थान गुरु हरगोबिंद सिंह मैनजेमेंट इंस्टिट्यूट में डीएसजीपीसी सदस्यो के द्वारा स्वयं के एक रीयल स्टेट धन्धे, आईटी कंपनी, सहित कई अन्य व्यवसाय चलाए जा रहे थे। 


मनजिंदर सिंह सिरसा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

पूरे मामले को लेकर शिअदद प्रमुख परमजीत सिंह सरना ने एक संवाददाता सम्मेलन किया। सरना ने कहा की डीएसजीएमसी के पूर्व कमिटी के सदस्यो के द्वारा और भी गंभीर अवैध कार्य कर रहे है। जिसमे मनजिंदर सिरसा के सहयोगी औए डीएसजीएमसी के सदस्य जसनैन सिंह सहित कई अन्य लिप्त है। 


डीएसजीएमसी चुनाव 2021:दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी शिरोमणि अकाली दल को इन पार्टियों ने दिया समर्थन

परमजीत सिंह सरना : " सिरसा के सहयोगी जसमैन सिंह नोनी द्वारा डीएसजीपीसी सम्पदा के दुरुपयोग का खुलासा किया, बल्कि शैक्षणिक संस्थान के परिसर में शेल कंपनियों के मुख्यालय के माध्यम से धन के बड़े पैमाने पर गबन का भी खुलासा हुआ है। " 

DSGMC Elections Result 2021: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी शिअदद ने सहयोगियों संग 20 सीट का दावा प्रस्तुत किया।

 सरना ने कहा, "छापे से सिरसा का बड़ा घोटाला सामने आया है।हम वर्षों से जो कहते आ रहे हैं, उसके लिए हम सही साबित हुए हैं कि यह अपराधी गुरुद्वारा संसाधनों के खुलेआम दुरुपयोग कर रहा था। "

DSGMC दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी में करोडों रूपये का घोटाला, लाखों रूपये गायब

शिअदद अध्यक्ष ने घोषणा किया कि पंथक नेतृत्व नोनी के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाएगा और गुरु हरगोबिंद एन्क्लेव में डीएसजीएमसी की संपत्ति से निकाले गए हर पैसे को ट्रैक करने के लिए कानून की मदद लेगा।

डीएसजीएमसी चुनाव 2021: मुंडका के सभी गुरुद्वारों में रोजगार उपलब्ध कराएंगे: अनूप सिंह

 “वित्तीय फोरेंसिक से पता चला है कि जसनैन नोनी वास्तव में सिरसा के आदेश पर शेल कंपनियां चलाता था। इन शेल कंपनियों के असली वास्तविक स्वामित्व सिरसा के पास ही था। इन कंपनियों से पैसे कैश के माध्यम से सिरसा तक पहुँच रहे थे। धन हवाला के माध्यम से विदेशों में भी भेजे गए है। "

डीएसजीएमसी चुनाव 2021: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव में हरिकिशन अस्पताल बना बड़ा मुद्दा .

सरना ने बताया की गुरु घर के पवित्र स्थान को माफियागिरी और भृष्टाचार का अड्डा बनाने वालो को ना गुरु माफ करेंगे, नही संगत ,नही कानून और नही हम।

गुरुद्वारा कमिटी के सफाई अभियान की शुरुआत हो चुकी। अभी आपको एक छोटा कूड़ा निकला है पूरे ढ़ेर आपके सामने आएगा।

0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL