MCD Elections 2022: भाजपा दिल्ली में डेंगू फैलाने का कर रही है षड्यंत्र : सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली, संजय बर्मन : दिल्ली में आगामी वर्ष 2022 में होने वाले नगर निगम चुनाव से पहले मुख्य राजनीतिक पार्टियों के बीच काफी घमासान देखने को मिल रहा है। खासतौर पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और आम आदमी पार्टी(आप) के बीच यह घमासान देखने को मिल रही है। बीजेपी शासित नगर निगम की चूंक पर आप की पैनी नज़र है। जिसके कारण आप हर मौके पर बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ती। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को हुई पत्रकार सम्मेलन में दिल्ली में तेजी से फैलते डेंगू व मच्छरजनित बिमारियों को लेकर भाजपा पर इसका सीधा-सीधा षडयंत्र करने का इल्ज़ाम लगाया है।




सौरभ भारद्वाज ने बताया की दिल्ली की जनता की समस्याओं को सीधे तौर पर जानने के लिए ही आप ने आपका विधायक आपके द्वार अभियान के तहत 2532 मौहल्ला सभाएं चलाई। जिसमें दिल्ली की जनता को यह बात साफ तौर पर पता चल गई की उनकी 80 से 85 प्रतिशत समस्याएं नगर निगम से संबंधित हैं। दिल्ली की जनता सबसे ज्यादा परेशान साफ-सफाई की अव्यवस्था से है। नगर निगम साफ-सफाई को लेकर कोई व्यवस्था नहीं करती। नगर निगम द्वारा डेंगू व अन्य मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। जिसका खामियाज़ा दिल्ली की जनता को भुगतना पड़ रहा है।


सौरभ भारद्वाज ने आगे बताया की यह समय दिल्ली में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया बीमारी फैलने का है। लेकिन मलेरिया विभाग के इंस्पेक्टर आपके घरों में कितनी बार आए, मुझे लगता है उन्हें 10 बार आपके घरों का इंस्पेक्शन करना चाहिए था। आपकों डेंगू, मलेरिया की दवाई देना चाहिए था। इंस्पेक्शन के बाद घर के बाहर तारीख भी लिखनी चाहिए थी। लेकिन उन लोगों ने आपको कोई दवाई दी और न ही नालियों में कोई दवाई छिड़के। न ही मच्छरों से बचने के लिए फोगिंग की। दिल्ली में सात प्रतिशत इलाके में भी फोगिंग नहीं की गई है। मैं दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से यह सवाल करता हूं की उनकी नगर निगम ने दिल्ली में कितनी बार और कितने प्रतिशत इलाकों में फोगिंग की। दिल्ली को जानबूझ कर बदनाम करने के लिए भाजपा दिल्ली में डेंगू फैलाने का षडयंत्र कर रही है। इसलिए उन्हें जहां भी मौका मिल रहा है। वह उतना डेंगू फैला रहे हैं।


सौरभ ने आगे बताया की दिल्ली को डेंगू से बचाने के लिए आप बड़े स्तर पर एक बैठक करेंगी। जिसमें दिल्ली के सारे विधायक, पार्षद, सभी जिला इंचार्ज की बैठक की जाएगी। दिल्ली को डेंगू से बचाने के लिए आप के कार्यकर्ता, सभी 62 विधायक आदि लोग हर इलाके में फोगिंग करेगी। जिसमें तमाम गैर सरकारी संगठनों को भी दिल्ली को बचाने के लिए शामिल किया जाएगा। 27 अक्टूबर से ही दिल्ली में आप के द्वारा फोगिंग का महाअभियान की शुरुआत की जाएगी। भारद्वाज ने आगे भाजपा पर आरोप भी लगाया की 15 साल से भाजपा नगर निगम में आसित है, लेकिन उसके बावजूद भी इस बीमारी से निपटने के लिए यह तैयार नहीं है। भाजपा की डेंगू के रोकथाम को लेकर यह हालात है कि वह अब जाकर डेंगू की दवाई छिड़कने के लिए टेंडर दे रही है। और दवाई खरीदते-खरीदते उन्हें दिसंबर लग जाएगा। तब दवाई खरीदकर वह क्या करेंगे। तब तक तो यह बीमारी चली जाएगी। फिर इन दवाई को वह बेच देंगे और अपना मुनाफा कमाएंगे। जबकि इस बीमारी से निपटने की पूरी जिम्मदेारी नगर निगम की ही बनती है, उसके बावजूद भी वह अपने इस जिम्मेदारी पर पूरी तरीके से फेल नज़र आई है।

0/Post a Comment/Comments