Lav Kush Ramlila Committee: भगवान श्री राम ने झूठे बेर खाकर शबरी को श्राप से मुक्त किया

 


नई दिल्ली :  लाल क़िला के 15,अगसत पार्क में आयोजित लव कुश रामलीला के आज छठे दिन मैदान में दर्शकों का आपार जनसमूह उमडा, दर्शकों की बढती संख्या को देख जहां लीला के स्न्वयसेवक मंत्रालय ने मैदान में वालियंटरो की संख्या बढ़ा दी तो मैदान में दिल्ली पुलिस के अधिक जवान तैनात क़र दिए! 

Lav Kush Ramlila 2021: रामलीला में इस बार फिल्मी कलाकारों के अलावा 5 केंद्रीय मंत्री भी अभिनय करेंगे


Lav Kush Ramlila 2021: Committee ने रामलीला शुरू होने से पहले महासंघ का CM केजरीवाल और LG को भेजा मांग पत्र


Lav Kush Ramlila 2021: चालीस गाने, पाँच दरबार, पाँच सो कलाकारों के साथ शुरू हुई लवकुश रामलीला

आज लंका दहन का द्र्श्य इस बार कमिटी ने विशाल और भव्य बनाने की बजाय प्रतीकत्मक रूप से बनाया! लीला के प्रेसिडेंट  अशोक अग्रवाल के अनुसार सरकारी दिशा निर्दशो की वजह से हमने लंका दहन के लिए प्रतिबंधित आतिशबाजी का प्रयोग नही किया!

दिल्ली में कट्टर तालिबानी सोच अपना रहे है दिल्ली के आला अधिकारी ! : Lav Kush Ramlila Committee


लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिली दिल्ली रामलीला कमेटी

 आज  लीला मंच पर  बॉलीवुड के कई नामचीन स्टार्स जस्सी सिंह रावण के किरदार में नजर आए , जस्सी ने अपनी रौबदार आवाज़ से मैं लंकेश हु सहित कई द्र्श्यो को अपनी बेहतरीन अभिनय कला से जीवंत कर दिखाया! वही , वेल्कम , नो एंट्री सहित डेढ़ सो से ज़्यादा फ़िल्में कर चुके मुश्ताक़ खान रावण के सेनापति के रोल में खूब जमे! इनके अलावा मनीष चतुर्वेदी , प्रेरना त्रिवेदी , गगन अलग अलग किरदारों में नज़र आए ! 

Lav Kush Ramlila 2021: लव कुश रामलीला में इसबार इन बॉलीवुड सितारों और राजनीति नेताओं से सजेगा मंच

Lav Kush Ramlila 2021: इस बार 100 फीट की जगह मात्र 30 फीट ऊंचे रावण के पुतले का होगा दहन


लीला के सचिव अर्जुन कुमार के  मुताबिक़ अन्य दिनो की भाँति आज भी लीला की शुरुआत गणेश पूजन के साथ हुई!  देश के प्रमुख डान्स  रूप के चालीस  से ज़्यादा कलाकारों ने अपनी अद्भुत नरतय कला से गणेश पूजन और वंदना की!

 

दिल्ली : लव-कुश रामलीला कमेटी में सीता स्वयंवर का हुआ मंचन, विजेंद्र गुप्ता बने राजा जनक


Lav Kush Ramlila Committee: रामलीला के चौथे दिन भरत-मिलाप देख भावुक हुए दर्शक .

 अर्जुन कुमार  ने बताया रात बारह बजे तक मंचित रामलीला में शबरी आश्रम में श्रीराम आगमन , बाली वध , सीता जी से लंका में हनुमान जी की भेंट , लंका दहन से लेकर सीता जी द्वारा हनुमान को चूड़ामणि देने तक की लीला का मंचन किया लीला के गेस्ट कोरडिनेटर मंत्री अंकुश अग्रवाल के मुताबिक़ 15 अक्तूबर को दशहरा उत्सव में दिल्ली के चीफ़ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल सहित दिल्ली सरकार के क़ई मंत्री और सात देशों के  यूरोपीय राजदूतल आ रहे है!

0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL