Lav Kush Ramlila 2021: चालीस गाने, पाँच दरबार, पाँच सो कलाकारों के साथ शुरू हुई लवकुश रामलीला

 

नई दिल्ली: कैलाश पर्वत पर विराजमान शिव पार्वती के सम्मुख भव्य गणेश पूजन के साथ लाल क़िला मैदान में आज से लव कुश रामलीला का मंचन शुरू हो गया। लीला कमिटी के प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल के अनुसार मैदान में सोशल डिस्टन्स के साथ शाम 6 बजे से मध्यरात्रि तक बालीवुड और स्टेज के विख्यात अनुभवी कलाकारों द्वारा लीला का मंचन 16 अक्तूबर तक किया जाएगा। 

Lav Kush Ramlila 2021: लव कुश रामलीला शस्त्र पूजन के साथ रामलीला की तैयारियां शुरू, 12 सितंबर को होगा भूमि पूजन



आज गणेश पूजन से शुरू हुई पहले दिन की लीला का मंचन देखने बारह देशों के प्रतिनिधियों ने लीला का अवलोकन किया।

Lav Kush Ramlila 2021: Committee ने रामलीला शुरू होने से पहले महासंघ का CM केजरीवाल और LG को भेजा मांग पत्र


लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिली दिल्ली रामलीला कमेटी

अध्यक्ष अग्रवाल ने बताया क़ि इस साल रामलीला को हमने पिछले वर्षों से कही ज़्यादा भव्य करेंगे। मंचन को भव्य और विशाल बनाने के मकसद से लीला मंचन के दौरान अलग अलग दृश्यों को 40 से ज़्यादा गानो के साथ पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया इस वर्ष पहली बार हम लीला का मंचन के दौरान पाँच अलग अलग दरबार के सेट लगा रहे है। इनमें बाली का दरबार, निषाद राज दरबार, दशरथ दरबार, जनक दरबार और रावण दरबार होंगे।

lav kush ramlila 2021: Double dose vaccine नहीं लगवाई तो रामलीला में नहीं मिलेगी एंट्री


Lav Kush Ramlila 2021: Committee ने किया ऐलान लव कुश रामलीला 2021 में होगा double action scene

लीला के सचिव अर्जुन कुमार ने बताया इस बार हम सभी 11 दिन की लीला को अलग अलग स्टेज पर करेंगे, इस दौरान कुल 350 स्टेज बनेगे लीला मंचन में बालीवुड और साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री के क़रीब बीस कलाकारों के अलावा स्टेज के 500 कलाकार भाग लेंगे इस वर्ष प्रभु श्री राम का किरदार मशहूर टीवी आर्टिस्ट गगन मलिक और सीता के किरदार में बॉलीवुड ऐक्ट्रेस समीक्षा भटनागर निभा रही है! कोविड़ नियमो के चलते लीला में सीमित दर्शको को ही प्रवेश दिया जाएगा।


0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL