नरेला ज़ोन को साफ और स्वच्छ ज़ोन बनाना ही मेरा लक्ष्य : राम नारायण भारद्वाज

बाहरी दिल्ली : उत्तरी दिल्ली नगर निगम की नरेला ज़ोन वार्ड समिति के अध्यक्ष राम नारायण भारद्वाज की अध्यक्षता में वार्ड समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें नरेला वार्ड के सभी पार्षद व उपायुक्त सहित समस्त विभाग के अधिकारी उपस्थित हुए। बैठक में नरेला जोन में साफ-सफाई की व्यवस्था को सुधारने के लिए चर्चा हुई। राम नारायण भारद्वाज ने नरेला जोन उपायुक्त को निर्देश दिया कि प्रत्येक वार्ड में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके अतिरिक्त नरेला जोन के प्रत्येक वार्ड में दो-दो कॉम्पैक्टर मशीन व अतिरिक्त ऑटो टिप्पर दिलाए जाए ताकि सफाई व्यवस्था बनी रही।

Independence Day 2021: नरेला जोन में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में हुआ ध्वजारोहण


MCD नरेला वार्ड कमेटी की बैठक में सफाई व्यवस्था पर हुई चर्चा

इसके साथ ही अभी चल रहे नवरात्र और डेंगू को लेकर भारद्वाज ने नरेला उपायुक्त को निर्देश दिए कि नवरात्रों का समय चल रहा है, मन्दिरों की साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए व मन्दिर जाने वाले रास्तों पर चूना डालकर चिन्हित किया जाए। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि नवरात्रों के दिनों में मार्किट में चल रही मीट की दुकानों पर शिकंजा कसा जाए। जिससे आम लोगों को परेशानी का सामना न करना पढ़ें। खासतौर पर मन्दिर की परिधि के अन्दर या इसके आसपास जितनी भी मीट की दुकाने है। इन सब को नवरात्रों के दौरान बन्द करवाया जाए।

Independence Day 2021: 'सहायता' संस्था ने स्वतंत्रता दिवस पर किया ध्वजारोहण


मुबारकपुर डबास: नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं इस गांव के लोग, राजनिवास तक करेंगे पदयात्रा

भारद्वाज ने नरेला उपायुक्त को निर्देश दिए कि नरेला के सभी वार्डों में बारिश के मौसम के बाद क्षेत्र में मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारी फैलने का भय बना हुआ है। इसलिए प्रत्येक वार्ड में फोगिंग वाली मशीनों की संख्या बढ़ाई जाए जिससे कि क्षेत्र में चल रहे फॉगिंग स्प्रे के कार्य की गति बढ़ाई जा सके।


MCD नरेला वार्ड कमेटी की बैठक में कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा


नरेला ज़ोन के सफाई विभाग के कर्मचारियों के मृत्यु उपरांत परिवार के सदस्य को करुणामूलक आधार पर नौकरी देने के लिये अध्यक्ष भारद्वाज ने बोर्ड बैठाने का आश्वासन दिया है, जिससे सैंकडो पीडित परिवारों को राहत मिलेगी। साथ ही भारद्वाज ने उपायुक्त नरेला को कर्मचारी की मृत्यु के पश्चात रिक्त होने वाले पदो की सूची देने के लिए दिशा निर्देश दिए। जिससे रिक्त पदो को शीघ्र अति शीघ्र जरूरतमंदो को नौकरी देकर भरा जा सकें।


भारद्वाज ने आगे बताया कि निगम की जोनल बिल्डिंग की रोड जर्जर हालत में है, इसकी मरम्मत करवाई जाए। बेसमेण्ट पार्किंग में गाड़ी के रास्ते को चौडा बनाया जाए ताकि इसमें गाड़ी आ जा सके व शौचालयों की मरम्मत करवाई जाए। भारद्वाज ने उपायुक्त नरेला को निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग और स्कूलों में कार्यरत चौकीदार विद्यालय सहायक, सफाईकर्मी वर्षों से कच्चे हैं इनको नियमित किया जाए। अंत मे भारद्वाज ने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य नरेला जोन को साफ और स्वच्छ जोन बनाने का है और इसके लिए वे युद्धस्तर पर प्रयासरत रहेंगे।

0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL