दिल्ली में परफेक्ट हेल्थ मेला 20 अक्टूबर से होगा शुरू

 

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर, 2021: डॉ केके के हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया, एक राष्ट्रीय गैर-लाभकारी संगठन, जो भारत को एक स्वस्थ और रोग-मुक्त राष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, ने आज घोषणा की है कि वह फ्लैगशिप योजनाओं, द हार्ट केयर फाउंडेशन फंड के अंतर्गत सर्जरीज को दुबारा शुरू कर दी है।




यह पहल पद्म श्री पुरस्कार विजेता डॉ केके अग्रवाल के नेतृत्व में शुरू की गई थी और अब तक 300 से अधिक हृदय की सर्जरी की जा चुकी है। पिछले एक महीने में तीन लोगों की जान बचाई गई है और आगे जाकर अधिक से अधिक लोगों की मदद करने का विचार है।

एक उदाहरण डेढ़ साल के छोटे लड़के आशिद का है। उन्हें एक जटिल हृदय सर्जरी की आवश्यकता थी और उन्हें जीने के लिए 6 महीने का समय दिया गया था। वह एक गरीब हाउस हेल्प मार्जिना का बेटा है, जो एक दिन में एक समय का भोजन करने में भी असमर्थ था, कुछ लाख की लागत वाली सर्जरी के लिए धन खोजने की बात तो दूर। डॉ केके के एचसीएफआई ने नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट के साथ साझेदारी के माध्यम से कम लागत पर सर्जरी की और उन्हें जीवन को एक नया पट्टा देने में कामयाब रहे।


इस नई पहल पर डॉक्टर वीना अग्रवाल, ट्रस्टीज डॉक्टर के के का हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने कहा कि “डॉ केके के एचसीएफआई में हमारा मानना है कि सही तरह की जागरूकता, समय पर हस्तक्षेप और वित्तीय सहायता के माध्यम से, अधिकांश हृदय रोगों को रोका जा सकता है और ठीक किया जा सकता है। कोई भी व्यक्ति हमारे हेल्पलाइन नंबर +919958771177 पर कॉल करके हार्ट केयर फाउंडेशन फंड के लाभों के लिए आवेदन कर सकता है। छोटे बच्चों को विशेष वरीयता दी जाती है।"


डॉक्टर केके अग्रवाल की विरासत और उनके द्वारा शुरू की गई सभी परियोजनाओं को आगे बढ़ाते हुए हमें खुशी हो रही है। हम 20 से 24  अक्टूबर, 2021 तक 28वें परफेक्ट हेल्थ मेला का भी आयोजन करेंगे। डॉक्टर वीना अग्रवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम में चल रही महामारी और जनता के स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए डिजिटल रूप से आयोजित किया जाएगा"।


लॉन्च इवेंट के समय बोलते हुए, नैना अग्रवाल अहूजा, ट्रस्टी, डॉ के के के हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया समय में एक स्वास्थ्य' और हमारे पास पांच दिन के इवेंट में कई रोमांचक प्रतियोगिताएं, चर्चाएं और कार्यक्रम शामिल है। और हम इवेंट में अधिक जनता के भाग लेने की ओर देख रहे है।


 कॉरपोरेट्स में प्रशिक्षण शिविर और चिकित्सा परामर्श की जरूरत के लिए किसी भी व्यक्ति के लिए जूम (आईडी 84290921517)  पर मुफ्त ऑनलाइन कोविड और सामान्य ओपीडी की निरंतरता की गई।

अन्य जानकारी के लिए कृपया विजिट करे: www.drkkshcfi.com

0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL