राजनाथ सिंह और हरदीप सिंह पुरी ने "शाइनिंग सिख यूथ ऑफ इंडिया" नामक पुस्तक का किया विमोचन ।

 

नई दिल्ली 21 जून :    राजनाथ सिंह  और   हरदीप सिंह पुरी ने "शाइनिंग सिख यूथ ऑफ इंडिया" नामक पुस्तक का विमोचन किया। श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की 400 वीं जयंती मनाने के लिए, डॉ प्रभलीन सिंह द्वारा लिखित "शाइनिंग सिख यूथ ऑफ इंडिया" नामक पुस्तक को संयुक्त रूप से  राजनाथ सिंह (भारत के रक्षा मंत्री) और सरदार हरदीप सिंह पुरी (पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री) द्वारा 17 सितंबर को डीआरडीओ भवन, दिल्ली, भारत में संयुक्त रूप से उद्घाटन किया गया था।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा धार्मिक परीक्षा में हुए फेल: परमजीत सिंह सरना

दिल्ली में कट्टर तालिबानी सोच अपना रहे है दिल्ली के आला अधिकारी ! : Lav Kush Ramlila Committee


 यह पुस्तक भारत में सौ सिख युवाओं द्वारा प्रेरणादायक और प्रेरक सफलता की कहानियों को शामिल करती है, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में अनुकरणीय कार्य किया है। यह पुस्तक इन आदर्शों से आज के युवाओं के लिए प्रेरक जीवन की कहानियों और संदेशों से प्रेरित करती है जो आने वाली पीढ़ियों को समृद्धता के पत्थ की ओर ले जाती है।


Ekam organise the World’s Biggest Online Meditation Event

 इस अवसर पर रक्षा मंत्री ने युवा उपलब्धि हासिल करने वालों को संबोधित किया और भारतीय संस्कृति और उनके गौरवशाली इतिहास को बचाने, स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष में उनके योगदान के लिए सिख समुदाय की सराहना की। एस. हरदीप सिंह पुरी ने सिख धर्म के 3 प्रमुख सिद्धांतों “नाम जपो”, “किरत करो” और “वंद चखो” के बारे में बात की और सिख युवाओं को मानव जाति और राष्ट्र निर्माण की सेवा में निस्वार्थ भाव से समर्पित करने के लिए कहा।


दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव के प्रमुख पर हुआ जानलेवा हमला : परमजीत सिंह सरना

डॉ. प्रभलीन सिंह ने बताया कि इन युवाओं द्वारा किए गए अनुकरणीय कार्यों को साक्ष्य देखना बहुत गर्व और सम्मान की बात है और वे इसे सेवा मानते हैं जो कि उन्हें गुरु साहिब ने आशीर्वाद दिया है। इस अवसर पर एस. तरलोचन सिंह पूर्व एम.पी. डॉ. पी.एस पसरीचा पूर्व डीजीपी, संदीप सिंह खेल मंत्री, हरियाणा, डॉ. राजिंदर सिंह चड्ढा (राजू चड्ढा), एस.विक्रमजीत सिंह साहनी (WPO) और देश भर के अन्य विशिष्ट सिख गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

DSGMC Elections Result 2021: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी शिअदद ने सहयोगियों संग 20 सीट का दावा प्रस्तुत किया।


डॉ.परमीत सिंह चड्ढा भी इस सम्मानित पुस्तक का हिस्सा हैं और पुस्तक विमोचन के अवसर पर उपस्थित थे। डॉ. चड्ढा दिल्ली स्थित सिख युवा उद्यमी, प्रेरक, संरक्षक और सामाजिक कार्यकर्ता हैं, वे विभिन्न सामाजिक मंचों पर प्रतिष्ठित पदों पर हैं। वह वर्ल्ड सिख चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक और अध्यक्ष हैं, जो एक विश्वव्यापी गैर-लाभकारी सिख नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जिसमें दुनिया भर के सिख व्यवसायी, पेशेवर, उद्यमी और स्टार्ट अप शामिल हैं। वह यंग प्रोग्रेसिव सिख फोरम (YPSF) के दिल्ली समन्वयक भी हैं। डॉ. चड्ढा ने श्री राजनाथ सिंह और एस. हरदीप सिंह पुरी जी को बधाई दी और उन दोनों को एक खूबसूरत भारतीय ध्वज वाला फ्रेम भेंट किया।