दिल्ली की 6 हजार आशा वर्कर्स ने इंसेटिव में बढ़ोतरी को लेकर किया प्रदर्शन

नई दिल्लीदिल्ली आशा वर्कर्स एसोसिएशन (दावा) सहित देश की 11 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों  के आह्वान पर शुक्रवार को सैकड़ों आशा वर्कर्स ने दिल्ली के सातों सांसदों के आवास पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली की 6 हजार आशाओं ने प्रधानमंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन दिया ।

दिल्ली की 6 हजार आशा वर्कर्स कल करेंगी हड़ताल


मुबारकपुर डबास: नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं इस गांव के लोग, राजनिवास तक करेंगे पदयात्रा

दिल्ली के सातो सांसदों के आवास व कार्यालयों पर सैकड़ों की संख्या में आशाएं एकत्र हुई और उनको प्रधानमंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य के नाम ज्ञापन दिए। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन को भी ज्ञापन दिए गए।


DSGMC के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा धार्मिक परीक्षा में हुए फेल, सिख कौम से मांगें माफी : परमजीत सिंह सरना

10 सूत्री ज्ञापन में प्रधानमंत्री से स्किम वर्कर्स की आशा वर्कर्स को सरकारी कर्मचारी का दर्जा और सितम्बर 2018 में प्रधानमंत्री  ने आशाओ का इंसेंटिव दोगुना करने की घोषणा की थी तीन वर्ष बीत गए हैं पर वह अभी तक लागू नहीं हुए हैं अब इंसेंटिव तीन गुना करके लागू करने की मांग की गई है।


लद्दाख के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट कून पर माइनस 30 डिग्री तापमान में 21 दिन में पहुंची रूचिका ।


 स्किम वर्कर्स फ़ेडरेशन ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय सचिव मण्डल सदस्य कविता सिंह ने कहा कि दिल्ली, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, सहित देश भर की लगभग 1 करोड़ स्किम वर्कर आज हड़ताल पर थी। हड़ताल पूर्ण रूप से सफल हुई और यदि केंद्र सरकार ने हमारी मांगे पूरी नहीं की तो सम्भवत 22 अक्टूबर को दिल्ली में स्किम वर्कर्स की विशाल रैली भी होगी।

राजनाथ सिंह और हरदीप सिंह पुरी ने "शाइनिंग सिख यूथ ऑफ इंडिया" नामक पुस्तक का किया विमोचन


    दिल्ली आशा वर्कर्स एसोसिएशन (दावा) यूनियन की महासचिव उषा ठाकुर ने कहा कि कल दिल्ली सरकार से हमारी बात हुई है। खुद माननीय स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने मीटिंग ली और कुछ आश्वासन दिए हैं। मगर केंद्र सरकार कुछ भी नहीं कर रही है।

   


          

0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL