DSGMC Elections 2021: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के आर्थिक रिकार्ड को संगत के सामने पेश करने की माँग : प्रधान त्रिलोचन सिंह

  नई दिल्ली: कोरोना के केस कम होने के बाद फिर से  दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों को लेकर हलचल शुरू होगई है। 22 अगस्त को चुनाव की तारीख का एलान दिल्ली सरकार ने किया हैै। सभी चुनाव लड़ने वाली पार्टियां ओर संस्थाएं जोर शोर से चुनाव प्रचार में लग गई है।

 ये भी पढ़ें :   डीएसजीएमसी चुनाव 2021: मुंडका के सभी गुरुद्वारों में रोजगार उपलब्ध कराएंगे: अनूप सिंह


 ये भी पढ़ें :    डीएसजीएमसी चुनाव 2021:दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों ने की चुनाव की तैयारी तेज : जत्थेदार बचन सिंह

   शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के  वार्ड नम्बर 10 गुरु हरकिशन  वार्ड के उम्मीदवार प्रधान त्रिलोचन सिंह अमृतधारी,गुरु सेवक भी इस बार जीत को लेकर आश्वस्त है उनको इलाके के सभी सिख समाज का भरपूर सहयोग मिल रहा है।


 ये भी पढ़ें :   तरविंदर मारवाह ने दिया सरना दल को खुला समर्थन

   इंडिया वर्ल्ड फाऊंडेशन के निदेशक,बाँदा सिख बिरादरी के वाइस चेयरमैन ओर कई गुरुद्वारों के प्रमुख सदस्य है। त्रिलोचन सिंह ने गुरुद्वारा चुनावो में मौजूद कमेटी के प्रधान सिरसा  पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछले 10 सालों में उनकी उपलब्धि केवल यह है कि उन्होंने  गुरुद्वारे में केवल भ्र्ष्टाचार किया,  गुरु की गुलक के साथ स्कूलों के चंदे में भी लूट की, त्रिलोचन सिंह का आरोप है कि सिरसा के  ऊपर विभिन थानों में एफआईआर दर्ज की गई, लुक आउट नोटिस जारी हुआ, अचार सहित के उलंघन के आरोपो का भी सामना करना पड़ा रहा है।


 ये भी पढ़ें :  डीएसजीएमसी चुनाव 2021:दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी शिरोमणि अकाली दल को इन पार्टियों ने दिया समर्थन

   त्रिलोचन सिंह ने बताया कि शिरोमणी अकाली दल दिल्ली के प्रधान सरदार परमजीत सिंह पर जूठे आरोप लगा कर संगत को गुमराह किया आज सभी को मालूम है कि सचाई किया है।


 ये भी पढ़ें :  डीएसजीएमसी चुनाव 2021: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव स्थगित होने पर विरोध शुरू

  त्रिलोचन सिंह ने बताया कि हमारे खोले हुए स्कूलों ओर कालेजो में आज टीचरों की तनखा नही दी जा रही, बिल्डिंग खस्ता हाल हो रही हैं हमारे कार्यकाल में 58 लाख रुपए की एफडी थी फिर भी स्कूलों में  छात्र नही है पढ़ाई का स्तर गिरता जा रहा है। हम चुनाव जीत कर प्रधान परमजीत सिंह को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी दिल्ली का पुनः प्रधान बनाएंगे  और सबसे पहले बाला साहब हस्पताल को शुरू किया जाएगा वही हमारे इलाके में एक ओर हस्पताल खोले जाने का निर्णय लिया है , बेरोजगारों को रोजगार, महिलाओ को समान अधिकार, ओर पंजाबी शिक्षा को बढ़ावा दिया जाएगा वही युवाओ को सिख समाज की जानकारियां उनको शिक्षित करना हमारा पहला कर्तव्य होगा।

0/Post a Comment/Comments