MCD नरेला वार्ड कमेटी की बैठक में कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा


बाहरी दिल्ली, संजय बर्मन :    MCD { उत्तरी दिल्ली नगर निगम } की 6 वार्ड समितियों (जोन) के अध्यक्ष और उपाध्यक्षों के चुनाव हाल ही मैं सम्पन्न हुए थे, जिसमे नरेला जोन से आम आदमी पार्टी (आप) के रामनारायण भारद्वाज अध्यक्ष पद के लिए चुने गए थे।  चुनाव के बाद आज नरेला जोन कार्यालय में ज़ोन के अध्यक्ष सहित पार्षदों और अधिकारियों के बीच बैठक हुई। इस बैठक में ज़ोन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व अन्य पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याओं सहित कई मुद्दों पर अधिकारियों को अवगत कराया और उनको त्वरित समाधान के लिए भी आदेश दिए।


 ये भी पढ़ें :   एसोसिएसन की मांग...., की सरकार खाली बिल्डिंग का प्रयोग कर कोरोना मरीजों का इलाज करे -




ये भी पढ़ें : नरेला में फेब्रिक हॉस्पिटल, नर्सिंग कॉलेज वह हॉस्टल की बिल्डिंग में COVID-19 शुरू करने मांग .


नरेला ज़ोन कार्यालय में हुए इस बैठक में नरेला ज़ोन वार्ड समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष रामनारायण भारद्वाज को पहले तो सभी पार्षदों ने नए अध्यक्ष बनने पर बधाई दी। इसके बाद बख्तावरपुर वार्ड के पार्षद सुनीत चौहान ने अपने वार्ड की एक के बाद कई परेशानियां मीटिंग में रक्खी। जिसमें गैर कानूनी तरीके से खुले में मीट बेचने व बिरयानी बेचने की शिकायत की गई। 


 ये भी पढ़ें :   नरेला ज़ोन की वार्ड मीटिंग में निगम पार्षदों ने नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार



  ये भी पढ़ें : नरेला एमसीडी में स्वास्थ्य कर्मियों ने चार महीने से वेतन न मिलने पर किया प्रदर्शन


इस परेशानी से हर पार्षद ने अपनी हामी भरी और डीसी को इस समस्या को जल्द से जल्द निपटाने के लिए कहा गया। इसके बाद चौहान से कहाँ की जो भी ठेकेदार ठेका लेता है, वह समय पर ठेका पूरा न कर उस कार्य को कई साल लगा देता है और हालात ऐसे होते हैं कि अगले बार भी उसी कार्य का ठेका फिर उन्ही ठेकेदारों को दिया जाता हैं।


 ये भी पढ़ें :   नरेला में उडाई जा रही है एनजीटी के नियमों की धज्जियां



 ये भी पढ़ें :   नरेला जॉन में नए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पदभार समारोह का आयोजन किया गया


 इसके बाद उन्होंने कहा कि अधिकारी मर्ज़ी से किसी भी कर्मचारी को किसी भी वार्ड में ट्रांसफर कर देते हैं। अगर किसी भी कर्मचारी को ट्रांसफर करना है तो उस वार्ड के पार्षद को भी उसकी जानकारी जरूर होनी चाहिए। इसके बाद सुनीत चौहान से अपने वार्ड में सामुदायिक भवन बनाने के बजट पास न कराने को लेकर आप पार्टी पर आरोप लगाते हुए काफी हंगामा भी किया।


   ये भी पढ़ें :  आखिर कब तक एम.सी.डी रिटायर्ड कर्मचारियों को सुविधाओ से वंचित करेगा( मनमोहन भारद्वाज)


मीटिंग में सभी वार्ड के पार्षदों से एक एक कर अपने वार्ड कि परेशानी अधिकारियों से बताई और जल्द ही इनके निस्तारण करने को कहा। अध्यक्ष रामनारायण भारद्वाज ने अधिकारियों से कहा कि सभी वार्ड के सफाई कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार किया जाए। सफाई कर्मचारी की हर समस्या का निवारण किया जाएगा।