DM ने महरौली फल मार्केट का किया औचक निरीक्षण

नई दिल्ली  : राजधानी दिल्ली के महरौली इलाके की फल मार्केट में शुक्रवार को सिंगल यूज़ प्लास्टिक प्रतिबन्ध के क्रम में स्थनीय जिला दण्डाधिकारी अंकिता चकवर्ती ने औचक निरिक्षण किया और दुकानदारों से बात कर प्लास्टिक का उपयोग ना करने की अपील की ।


 



वहीं दुसरी ओर सभी दुकानों में प्लास्टिक की जगह पेपर और कपडे़ के थैले रखे मिले और लोग भी फल सब्जियाँ की खरीदारी कपड़ों के थैलो में करने लगे और इस प्रयास में मार्किट एसोसिएशन के लोगों ने भी पूरा सहयोग किया । 


 


साथ ही जिला अधिकारी  ने मार्केट एसोसिएशन के लोगो से कोरोना के बचाव हेतु मास्क और उचित दूरी का ध्यान रखने हेतु भी निर्देश दिए और कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए कहा, कई दिनों से जिला दंडाधिकारी के आदेश पर जिला प्रशासन की टीम नगर निगम की टीमों के साथ रोज सुबह मार्किट में विजिट कर करके लोगों को प्लास्टिक का उपयोग ना करने के लिए जागरूक कर रहे है।





इसी बात को ध्यान में रखते हुए जिला दण्डाधिकारी ने मार्केट में   राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन द्वारा गठित स्वंम सहायता समूहों  का एक स्टॉल मार्केट के मुख्य प्रवेश पर लगाया जायेगा जिसमे स्वंम सहायता समूह द्वारा बनाये गए कपडे के थैले रखे जायेंगे जँहा से लोग कपडे़ का थैला लेकर खरीदारी कर सकते हैं ।





 इस औचक निरिक्षण में जिला अधिकारी  के साथ उपमडलीय अधिकारी महरौली अतुल पाण्डेय  सदस्य सिटी टास्क फाॅर्स प्लास्टिक मैनेजमेंट मति रूबी मखीजा , राष्टीय शहरी आजीविका मिशन से सिटी मिशन मैनेजर रुक्मणि मुख्य रूप से आदि उपस्थित रहें ।

0/Post a Comment/Comments