AADHAAR Card Centers in Okhla : बुजुर्गों , विकलांगों को मिलती है अलग से सुविधा।

नई दिल्ली:  आधार कार्ड आज हर नागरिकों की जरूरत बन गया है। आधार में कई तरह की गलतियां भी  शुरुआत में हो गई थी ,वही बैंक सुविधाओं के लिए बहुत से नागरिक अपने आधार को उपडेट नही करवा सके उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन सभी प्रकार की गलियों को दूर करने जैसे, आधार में जन्मतिथि, नाम मे कोई गलती, पता बदल जाने ,फोन नम्बर जोड़ने, फोटो में परिवर्तन आदि जैसी सुविधाओ के लिए सरकार ने जगह -जगह आधार सुविधा केंद्र खोल रखे है जहां ऐसी त्रुटियों को दूर किया जा सके।






    ऐसे ही आधार सेंटर  मोहन कोऑपरेटिव एरिया ओखला,  में सुविधाओं का जायजा लिया गया तो पाया कि बड़ी संख्या में आधार कार्ड की गलतियों  को सुधार करवाने के लिए नागरिक आते हैं, इसमे कुछ साइबर कैफे या अन्य सुविधाओं से समय लेकर आते है वहीँ कुछ लोग बिना अपॉइंटमेंट के भी यहाँ अपने आधार में रह गई गलतियों में सुधार  व मोबाइल नम्बर उपडेट करवाने आते है ।





    मोहन कोऑपरेटिव आधार सेंटर के अधिकारी ने बताया कि यहाँ रोजाना 700 से 800 लोग आधार में गलतियां ठीक करवाने व नये बनवाने के लिए भी आते है। भीड़ भाड़ होने के कारण कोविड़ नियमो का पालन किया जाता है।बुजुर्गों , विकलांगो के लिए विशेष सुविधा देते हैं।




उन्होंने बताया कि ज्यादा भीड़ न हो लोगो को नम्बर के आधार पर बुलवाया जाता हैं । सोशल  डिस्टेंस का पुरा ख्याल रखा जाता हैं।यहाँ कई लोगों से बात की 

 अपने कार्ड को अपडेट करवाने आई , डॉ आंबेडकर नगर की महिला त्रिशला ने बताया कि पहले साइबर कैफे से हमने समय लिया  था उसी समय  व तारीख पर पहुच कर हमने अपने कार्ड की गलती में सुधार  करवा लिया ,यहाँ मिलने वाली सभी सुविधाएं अच्छी है,   बिना किसी परेशानी के लोगो का काम आसानी से हो रहा है।

0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL