नीरज पांडे ने विश्व पर्यावरण दिवस पर StopTheMelt अभियान को दिया अपना समर्थन!

मुंबई : आज विश्व पर्यावरण दिवस पर डिस्कवरी इंडिया की पहल '#StopTheMelt' अभियान के समर्थन में फ्राइडे फिल्मवर्क्स और फ्राइडे स्टोरी टेलर के फिल्मकार नीरज पांडे और शीतल भाटिया साथ आये है। इस कैंपेन में ग्लोबल वार्मिंग, क्लाइमेट चेंज, प्रजातियों के विलुप्त होने और जैव विविधता जैसे मुद्दों को संबोधित किया जाएगा। नीरज और शीतल, जो पर्यावरण के संरक्षण के प्रबल समर्थक हैं, डिस्कवरी नेटवर्क के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े रहे हैं। जहां नीरज पांडे ने सीक्रेट ऑफ सिनौली प्रस्तुत किया, वहीं इसे शीतल भाटिया द्वारा निर्मित, राघव जयरथ द्वारा निर्देशित और मनोज बाजपेयी द्वारा होस्ट किया गया है। 


बर्थडे स्पेशल : ManojBajpai ने NeerajPandey के साथ अपने लंबे सहयोग के बारे में कही ये बात!


चैनल के साथ नीरज और शीतल के पहले सहयोग के परिणामस्वरूप एक डॉक्यूमेंट्री, सीक्रेट्स ऑफ सिनौली का निर्माण किया गया था, जो उत्तरी भारत के सिनौली में निष्कर्षों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसने 4,000 साल (2500 -1900 ईसा पूर्व) से अधिक पुराने तीन रथों की खुदाई के कारण पुरातत्व जगत और इतिहास के प्रति सभी को उत्साहीत कर दिया था। इस शो ने 21वीं सदी के सबसे बड़े रहस्योद्घाटन को दिखाया, जो पश्चिमी देशों द्वारा भारत के इतिहास में लाए गए परिवर्तनों के इर्द-गिर्द घूमती है। ऐसे शो से जुड़ने के बाद, अब नीरज और शीतल ने नेटवर्क की पहल के समर्थन में एक कदम आगे बढ़ाया है। 

सचिन खेडेकर ने 'तरायांचे बैट' की 10वीं वर्षगांठ का मनाया जश्न


दुनिया को नीरज और शीतल जैसे अधिक जिम्मेदार लोगों की जरूरत है, जो प्रकृति और पर्यावरण के बारे में जागरूकता फैलाने में मजबूत होते हैं और दुनिया को एक बेहतर दिशा में बदलने की कोशिश करते हैं।

0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL