नेहरू प्लेस मार्केट के व्यापारियों ने कहा लॉकडाउन में हमारा भी ख्याल रखे सरकार: महेंद्र अग्रवाल

  नई दिल्ली: सरकार डिजिटल इंडिया की बात करती हैं, लॉक डॉन में इलेक्ट्रॉनिक्स समानो के बिना किसी भी काम को करना आसान नही, मोबाइल,नेटवर्क , कॉम्प्यूटर,टेक्नोलॉजी की आज सबसे ज्यादा जरूरत है वही, हमारे साथ सबसे ज्यादा न इंसाफी हो रही है यह कहना था अखिल भारतीय कॉम्प्यूटर ट्रेडर्स एसोसिएसन व नेहरू प्लेस कॉम्प्यूटर मार्किट  एसोसिएसन के अध्यक्ष महेन्द अग्रवाल  का ।

   आज सभी सरकारी , गैर सरकारी संस्थानों , हस्पतालों ओर मीडिया में आईटी समानो के बिना काम नही चल सकता, ई -पास हो दवाइयों की जरूरत हो या अन्य जानकारी सभी  जगह ऑनलाइन आवेदन करना पड़ता है, इन में अगर फाल्ट हो जाये या कोई समानो की जरूरत पड़ती है तो नेहरू प्लेस इन जरूरतों को पूरा करने के लिए सक्षम है,लेकिन मार्किट बंद होने के कारण बहुत बडा नुकसान हो रहा है।


   महेंद्र अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली की सबसे बड़ी कॉम्प्यूटर मार्किट नेहरू प्लेस है, यहाँ रोजाना करोड़ो रुपयों का व्यापार होता है करोड़ो का जीएसटी भी सरकार को मिलता है। वही हजारो लोग  यहाँ नोकरी करते हैं उनका घर परिवार चलता है।

    अग्रवाल का कहना है कि पिछले साल भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था और ऑनलाइन शॉपिंग के कारण हमारा व्यापार पहले ही काफी घाटे में चल रहा है ।इसमें कई राजनेताओ ओर बड़े व्यापारी वर्गों  की मिलिभगत से यह  फलफूल रहा है । 

   अब कोरोना  के आंकड़े काफी कम होते जा रहे है। जून में अनलॉक प्रकिर्या भी शुरू होगी हमारी  मांग है कि हमारे व्यापार को बंद नही किया जाए, हमे जीएमटी, बिजली के बिलो ओर हॉउस टेक्स में रियायत मिले । हम इस समय घोर संकट से गुजर रहे हैं । हमारी मांगो पर सरकारें ध्यान देंगी ।

0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL