हिमाचल सीएम ने फिर से बढ़ाया बेटी का मनोबल

 जयपुर - हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपना 56 वा जन्मदिन मनाया है. उनके जन्मदिन की शुरुआत पौधारोपण के साथ होगी, यह सूचना देते हुए संस्थान अध्यक्ष विष्णु लाम्बा ने अपने ट्विटर हैंडल @TreemanOfIndia से जानकारी साझा कर दी. बस फिर क्या था, टीम कल्पतरु ने पौधारोपण अभियान की झड़ी लगा दी. संस्थान के "द जयपुर गार्डन गार्डनर" अभियान का संचालन कर रही वॉलिंटियर मोनिका ने हिमाचली टोपी पहनकर अनूठे अंदाज में पौधारोपण का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल @JaipurGardener से अपलोड किया. यह वीडियो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को इतना पसंद आया कि उन्होंने शेयर करते हुए लिखा "पर्यावरण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही संस्था @kalptaru108 की सदस्य बेटी मोनिका ने हमें जन्मदिन की बधाई बड़े ही सुंदर ढंग से दी है।

आपका एवं आपके संस्थान की पूरी टीम का आभार. बेटा आप पर्यावरण के लिए ऐसे ही बढ़ चढ़कर कार्य करें । आपको मेरी शुभकामनाएं"

दरअसल मोनिका जांगिड़ एक सामान्य परिवार से आती है. उनके पिता फर्नीचर का काम करते हैं. मुख्यमंत्री का आशीर्वाद पाकर मोनिका इतनी खुश हुई कि उसने एक भावनात्मक वीडियो बनाकर पुनः ट्विटर से साझा किया.

मोनिका ने लिखा कि

"प्रणाम माननीय मुख्यमंत्री जी.

निशब्द कर दिया आपने.

आज तक मैं मजदूर की बेटी थी, अब मुख्यमंत्री की बेटी होने का गौरव भी प्राप्त होगा.

आपका बहुत-बहुत आभार"

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुनः वीडियो साझा करते हुए हाथ जोड़कर अभिवादन किया है।



आपको बता दें कि मोनिका को पूर्व में भी सराहनीय सेवाओं के लिए उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, राजस्थान के वन मंत्री राजकुमार रिणवा, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा सहित कई दिग्गज सम्मानित कर चुके हैं । वे पिछले 6 वर्षों से संस्थान की सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रही है.


गौरतलब है कि हाल ही में संस्थान के "तरु सखी" अभियान का संचालन कर रही अंशु के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचली टोपी भेजकर आशीर्वाद दिया था. प्रकृति एवं संस्कृति संरक्षण व संवर्धन को समर्पित संगठन श्री कल्पतरु संस्थान आज देश और दुनिया में पर्यावरण संरक्षण का पर्याय बन चुका है. संस्थान की ओर से कई सारे अभियान अलग-अलग क्षेत्रों में चलाए जाते हैं. इन अभियानों की कमान कार्यकर्ताओं को सौंपी गई है. संस्थान ने बिना अनुदान के अब तक छब्बीस लाख से अधिक पौधे लगाकर बड़े किए हैं, तेरह लाख वृक्षों को पर्यावरण विरोधी योजनाओं को रुकवा कर बचाया है और ग्यारह लाख से अधिक पौधे कार्यकर्ताओं के माध्यम से तैयार करके निशुल्क वितरण किए हैं. कुल पचास लाख वृक्षों की सौगात देने वाला यह संगठन आज करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा का केंद्र है.

0/Post a Comment/Comments

DIFFERENT NEWS

EVENT FESTIVAL

EVENT FESTIVAL