एसएसएन कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वेबिनार के माध्यम से आत्मनिर्भर बनने का संकल्प लिया।


नई दिल्ली , (नरेन्द्र ) : बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में स्थित स्वामी श्रद्धानन्द कॉलेज में शुक्रवार को 74 वां  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वृक्षारोपण और आत्मनिर्भर भारत वेबिनार का आयोजन किया गया इस अवसर पर  कॉलेज में छात्र व अध्यापकों को सेनेटाइज  कर सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए स्वागत किया और वेबिमनार के माध्यम से आत्मनिर्भर बनने का संकल्प लिया . 


डॉ . परवीन गर्ग, लेफ्टिनेंट मुकेश राणा, डॉ. गौर, लेफ्टिनेंट सुशीला ठकरन के साथ-साथ सभी  ने हमारे राष्ट्र की संप्रभुता को याद करते हुए तिरंगा फहराया


वहीं दुसरी ओर भारतीय स्वदेशी संस्कृति की विरासत की रक्षा के लिए राष्ट्र को हर संभव मदद करने की हमारी आजादी नहीं लेते हैं। लौ को प्रबुद्ध बनाए रखने के लिए, एसएसएन कॉलेज ने "आत्मानबीर भारत" के क्रांतिकारी विषय के साथ राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार का आयोजन किया। यह स्थानीय कारीगरों और स्व-निर्मित उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए 6 डीबीएन स्कूल और कॉलेज एनसीसी कैडेटों द्वारा किया  गया इस वेबिनार को कर्नल एस के वर्मा, सीओ, 6 डीबीएन, कैप्टन बलदेव सिंह और  देवेंद्र हुड्डा की उपस्थिति में चिह्नित किया गया। 

लेफ्टिनेंट मुकेश राणा : युवा आत्माओं को प्रेरित और प्रबुद्ध करने के लिए, महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों की वीरता और गौरवपूर्ण कहानियाँ सुनाईं और कहा  स्वतंत्रता दिवस उन बहादुर लोगों को याद करता है जिन्होंने आजादी के लिए भारत को आजाद कराने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने और उनका सम्मान करने के लिए जो अभी भी हर भारतीय नागरिक की आत्मा में जीवित हैं, 

   डॉ. परवीन गर्ग : छात्रों में अपने देश के प्रति अटूट प्रेम की भावना को जगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी अतिथियों ने लगभग 200 वर्षों तक अंग्रेजों के शासन के बाद देश में स्वशासन को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अपने शब्दों के साथ सेनानियों को सम्मानित किया। स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए संघर्ष करने और बलिदान देने के लिए नेताओं को अत्यधिक साहस का प्रदर्शन करने के लिए याद किया गया।