नरेला में उडाई जा रही है एनजीटी के नियमों की धज्जियां

     नई दिल्ली,(नरेन्द्र ) : दिल्ली के नरेला इलाके के अंतर्गत आने वाले  सफियाबाद रोड पर एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) के नियमों को ताख कर खुले में कूड़ा जलाया जा रहा है रोड़ पर जगह-जगह कूड़े वह मलवे के ढे़र लगे रहते हैं . जिस कारण सथानीय निवासियों को वहां से गुजरने में काफी समस्याओं का सामना करना  पड़ता है .
स्थानीय निवासियों का कहना है कि इसमें कहीं न कहीं क्षेत्रीय लोगों के साथ-साथ  स्थानीय प्रसासन भी जिम्मेदार है क्योकि कई बार रोड़ पर लोगों द्वारा इकट्ठा किया गया कूड़े में सफाई कर्मचारी और राहगीर भी आग लगा देते हैं . इस कारण यहां के स्थानीय निवासियों को सांस लेने में काफी परेशानी होती हैं और प्रर्यावरण भी दूषित होता है. पीडब्ल्यूडी व उत्तरी दिल्ली नगर निगम को बार बार शिकायत करने के बावजूद भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है .
 
जोगिंद्र दहिया
  फेडरेशन ऑफ नरेला सब सिटी के अध्यक्ष जोगिंद्र दहिया का कहना है इस रोड पर पहले बहुत कर्मचारी होते थे लेकिन सरकार ने यहां के कर्मचारियों को यहां से किसी दूसरी जगहं भेज दिया है इसीलिए सबसे ज्यादा समस्या इसी रोड पर होती है एक और तो सरकार दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करना चाहती है लेकिन दूसरी ओर इस रोड पर हमेशा कूड़े में आग लगाकर वातावरण को दूषित किया जाता है.

0/Post a Comment/Comments